WhatsApp में जल्द आ सकता है नया फ़ीचर, ऐप में ही देख सकेंगे यूट्यूब वीडियो

फेसबुक के स्वामित्व वाली व्हाट्सऐप लगातार अपने इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप में नए फ़ीचर शामिल कर रही है। व्हाट्सऐप का इरादा ज़्यादा से ज़्यादा अपडेटेड और नए फ़ीचर के जरिए यूज़र अनुभव को बेहतर बनाने का है। हाल ही में व्हाट्सऐप ने हर क़िस्म की फाइल साझा करने व मीडियाा शेयरिंग बंडल के लिए अपडेट जारी किया था। अब ख़बर है कि व्हाट्सऐप में एक नया फ़ीचर देखा गया है जिसके जरिए व्हाट्सऐप यूज़र ऐप में ही किसी यूट्यूब वीडियो लिंक को प्ले कर पाएंगे। अभी व्हाट्सऐप इन-ऐप यूट्यूब वीडियो प्लैबैक सपोर्ट नहीं करता है।

डब्ल्यूएबीटाइन्फो ने व्हाट्सऐप के आईओएस बीटा ऐप के 2.17.40 वर्ज़न पर एक नए फ़ीचर को सबसे पहले देखा। ख़बर है कि व्हाट्सऐप आईओएस ऐप में नए यूट्यूब प्लेबैक फ़ीचर की टेस्टिंग कर रही है। नए फ़ीचर के साथ व्हाट्सऐप पर किसी चैट में भेजे गए यूट्यूब लिंक को उसी चैट विंडो में प्ले कर पाएंगे। यानी अब यूट्यूब ऐप में लिंक नहीं खोलना होगा। व्हाट्सऐप यूज़र विंडो को रीसाइज़ कर पाएंगे। इसके अलावा एक अलग फुल-स्क्रीन पर भी वीडियो खोलने का विकल्प होगा। और अगर यूज़र उसी चैट विंडो में दूसरे मैसेज देखना चाहते हैं तो स्क्रीन को साइड कर सकते हैं।

हालांकि, व्हाट्सऐप यूज़र द्वारा किसी और चैट या ऐप में स्विच करने पर यूट्यूब वीडियो प्लेबैक रुक जाएगा। यह फ़ीचर आईफोन 6 से ऊपर के सभी वेरिएंट को सपोर्ट करेगा। अभी यह नया फ़ीचर आईओएस व्हाट्सऐप बीटा यूज़र के लिए ही उपलब्ध है और उम्मीद है कि आने वाले हफ्तों में यह फ़ीचर आम आईओएस यूज़र के लिए भी जारी किया जाएगा। इसके अलावा अभी नए फ़ीचर के एंड्रॉयड और विंडोज़ फोन यूज़र के लिए आने के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है।

उम्मीद है कि अगर व्हाट्सऐप के इस नए फ़ीचर की टेस्टिंग सफल रहती है तो यह जल्द सभी यूज़र के लिए उपलब्ध होगा। व्हाट्सऐप में आने वाले यूट्यूब लिंक को ऐप से बाहर जाकर देखना यूज़र अनुभव के लिहाज़ से बहुत अच्छा नहीं रहता है। इसलिए हमें भी नए इन-ऐप यूट्यूब प्लेबैक फ़ीचर के जल्द आने का इंतज़ार रहेगा।

ajax loader

Leave a Reply

Your email address will not be published.